केजरीवाल के जाल में फँसी बीजेपी,केजरीवाल ने विपक्ष को इकठ्ठा कर पेश की PM पद की दावेदारी

बीजेपी में एक से बड़ा एक रानीतिकार है जबकि अमित शाह को भाजपा के कार्यकर्ता चाणक्य का नाम देते है लेकिन भाजपा का ये चाणक्य अरविन्द केजरीवाल की रणनीति के सामने गच्चा खाते नज़र आते है.अभी एलजी और मुख्यमंत्री के बीच हुई अधिकारों की लड़ाई में एक बार फिर दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल बजी मारते नज़र आ रहे है।

GOOGLE
आपको बता दे कि पिछले 8 दिन से दिल्ली के मुख्यमंत्री अपने 3 मंत्रियो के साथ एलजी हाउस में धरने पर बैठे है जबकि मनीष सिसोदिया और सत्येंदर जैन भीख हड़ताल पर है। आपको बता दे कि मंत्री सत्येंद्र जैन की रविवार आधी रात को अचानक तबीयत बिगड़ गई. उन्हें फौरन एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अचानक तबियत बिगड़ने पर डॉक्टरों की एक टीम उन्हें एलएनजेपी अस्पताल लेकर गई. डॉक्टरों ने बताया कि मंत्री को कुछ दिनों तक अस्पताल में ही रखना पड़ेगा, उन्हें गलूकोज चढ़ाया जा रहा है.
इससे पहले पिछले 8 दिन से चल रहे संघर्ष की बात करें तो अरविन्द केजरीवाल ने देश के सभी बड़े नेताओं का समर्थन हाँसिल किया जिसे लेकर बीजेपी घबराई हुई है ऐसा पहली बार हुआ था जब किसी स्टेट के मुख्यमंत्री की 4 स्टेट के मुख्यमंत्रियों ने प्रेस कांफ्रेंस करके अरविन्द केजरीवाल का खुला समर्थन किया। राजनैतिक पंडित इसे लेकर कई कयास लगा रहे है क्या गैर भाजपाई 4 मुख्यमंत्री और अन्य लोग 2019 के चुनावों में अरविन्द के नेतृत्व में चुनाव लड़ने को तैयार है ? क्या गैर भाजपाई मोर्चे का 2019 में होने वाले चुनाव का चेहरा अरविन्द केजरीवाल होने वाले है ? जनता और बड़े नेताओ का साथ PM पद की दावेदारी को प्रबल करता है अब देखना होगा कि 2019 तक ऊँट किस करवट बैठता है।
आपको बता दे कि उपराज्यपाल से इस जंग में केजरीवाल का साथ देश के तमाम बड़े नेताओ ने दिया जिनमे यशवंत सिन्हा ,कमल हसन,सीताराम येचुरी,शत्रुघन सिन्हा,विशाल डडलानी,.ममता बनर्जी,तेजस्वी यादव,अखिलेश यादव,चंद्रबाबू नायडू,प्रकाश राज ,जयंत सिंह ,डी राजा ,बृंदा करात और मनोज झा शामिल हैइससे पहले अरविन्द केजरीवाल को जनता का भी पूरा साथ मिला ,कल रविवार को अपने अधिकारों की लड़ाई और दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने को लेकर लाखों की संख्या में लोग केजरीवाल के साथ आये जिसे देखकर बीजेपी में घबराहट होना स्वाभिक है।
इतना बड़ा जान सैलाब पहले 2011 के आंदोलन में देखा गया था। जनता का साथ देखकर आम आदमी पार्टी की बांहे खिली हुई है और अब वो इसी उत्साह को लेकर डोर टू डोर कैम्पैन करने जा रहे है जिसमे 10 लाख लोगों का समर्थन पत्र हाँसिल कर मोदी सरकार पर दिल्ली को पूर्ण राज्य बनाने को लेकर दबाब डाला जायेगा।

Comments

Search Here

Popular Posts

प्रभु ने रेलवे को जोड़ा सीधा स्वर्ग से, स्वर्ग के लिए भी चलने लग गयी ट्रेन!, अब मुम्बई में दुरन्तो दुर्घटना ग्रस्त

10 बातें जो बताती है कि MV एक्ट के तहत सरकार का मकसद जान बचाना नहीं सिर्फ पैसे कमाना है!

भारत में भुखमरी! नेपाल-बांग्लादेश से भी बुरी है भारत के गरीबों की स्थति

नहीं चला मोदी के जुमलों का जादू ,जनता ने दिया केजरीवाल को उनके कामों का तोहफा