देखे विडिओ-रामदेव के पूर्व सहयोगी होने का दावा करने वाली महिला ने योग गुरु के खिलाफ लगाए गंभीर आरोप

रामदेव के पूर्व सहयोगी होने का दावा करने वाली एक महिला ने योग गुरुबाबा रामदेव के खिलाफ गंभीर आरोपों की झड़ी लगाई है। यह वीडियो अब सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर खूब शेयर किया जा रहा है महिला का नाम 'डॉ मीरा' है जो बताती है कि वो पतंजलि में काम कर चुकी है उन्होंने बाबा रामदेव पर उनके गुरु और राजीव दीक्षित की 'हत्या' के लिए ज़िम्मेदार होने का आरोप लगाया है।

वीडियो में महिला कहती है कि वह रामदेव के साथ शामिल हो गई थी क्योंकि वह एक संत बनना चाहती थी लेकिन उन्होंने देखा कि कैसे अपराधियों ने धर्म का चौला पहना हुआ है वह कहती है कि मैं हरिद्वार से डॉक्टर मीरा हूं। मैं रामदेव से जुडी क्योंकि मैं धार्मिक तरीकों का पालन करना चाहती थी और मैं संत बनना चाहती थी। लेकिन धर्म के नाम पर मैंने जो दर्द देखा, जो क्रूरता देखी,उसे मैं शब्दों में समझा नहीं सकती। धर्म के नाम पर अपराधियों ने भगवा चौला पहना हुआ हैं। वे देश को 'स्वदेशी' के नाम पर लूटने के लिए किसी भी हद तक जाने के लिए तैयार हैं, वे स्वदेशी के पक्षधर बनते है लेकिन वे खुद वुडलैंड के जूते पहनते है। मैं सभी साक्ष्य के साथ हर जगह गयी कि इन लोगों ने गुरु और राजीव दीक्षित जी की हत्या कर दी।
माना जाता है कि राजीव दीक्षित जो पतंजलि के विचार की कल्पना कर चुके थे वो छत्तीसगढ़ में नवंबर 2010 में मृत पाए गए थे। रामदेव को अक्सर उनकी हत्या के लिए जिम्मेदार ठहराया गया है, फिर भी योग गुरु ने आरोपों से इनकार कर दिया है। 2012 में उन्हें पीटीआई ने उद्धृत किया था कि दीक्षित जी की मृत्यु के लिए मुझे दोषी ठहरना षड्यंत्र है। मैंने कभी सोचा नहीं कि लोग मुझे इस हद तक दोषी ठहरा सकते हैं। "यह आरोप कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेताने बाबा रामदेव पर लगाए थे।
अपनी पुस्तक गुरुस - भारत के अग्रणी बाबा की कहानियों में लेखक भवदीप कांग कहते हैं कि पतंजलि ने कहा कि दीक्षित की मृत्यु 'कार्डियक गिरफ्तारी' थी, लेकिन रहस्यमय कारणों से, न तो पोस्ट-मॉर्टम किया गया था और न ही मीडिया ने अपने उत्तीर्ण होने के बारे में बताया था।राजीव दीक्षित जो की एक वैज्ञानिक थे और विदेश में भी काम कर चुके थे और 1992 में आजादी बचाओ आंदोलन नामक एक स्वदेशी आंदोलन शुरू करने के लिए भारत लौट आए थे। "हालांकि, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि बाबा रामदेव या तो दीक्षित या आर्य समाज से प्रभावित होने के लिए स्वीकार नहीं करते हैं; उन्होंने जोर देकर कहा कि दीक्षित ने उनसे सीखा था, कंग ने कहा।
वायरल वीडियो में, महिला भी यह कहती है कि उसने प्रधान मंत्री नरेंद्र को 44-पेज का पत्र भी लिखा था और जिसमें उन्होंने रामदेव के कथित कष्टों की शिकायत की थी और मीडिया चैनलों से भी संपर्क किया था।मैंने प्रधान मंत्री को 44 पेज का एक पत्र लिखा और मैं मीडिया गयी और मेरा मानना ​​है कि मीडिया में इस मामले को रामदेव के साथ सुलझाया लिया है हालांकि, मेरे पास वार्तालाप की आवाज़ रिकॉर्डिंग है क्योंकि मीडिया के सबूत बेचे जा रहे हैं। मैंने रामदेव के खिलाफ 3 अदालत के मामले दायर किए, जिनमें से दो चल रहे हैं और एक का कुछ आता पता ही नहीं है।
इसके बाद मैं एक मंत्री के पास गयी जिसने मामला दफनाया, मैंने आरटीआई अनुरोध दायर किया और फिर मामला दायर किया। हर कोई सबकुछ जानता है लेकिन कोई भी आगे नहीं आना चाहता, जिसमें एसपी, डीएसपी, मुख्यमंत्री भी शामिल हैं।इसके बाद वह आरोप लगाती है कि पतंजलि उत्पादों को पतंजलि ब्रांड के तहत बेचा जा रहा है। वह कहती है, "इन लोगों ने गुरु की हत्या सहित देश में फर्जी उत्पादों की बिक्री सहित गंभीर अपराध किए हैं। वे नकली शहद, नकली घी बेच रहे हैं जो अत्यधिक दूषित हैं। मैं उनकी उत्पादन इकाई में रही हूं, इसलिए मुझे यह सब पता है और मैं इसे साबित कर सकती हूं।
वे 20 रुपये की दवा को 200 रुपये में बेच रहे हैं। मैं जांच शुरू करने के लिए सभी का स्वागत करती हूं। और मुझे यकीन है कि जाँच में एक क्रूर सच्चाई निकल कर सामने आएगी। रामदेव एक पाखंड है। वह कहती है, बाबा कहते है क़ि मैं सिलाई के कपड़े नहीं पहनता लेकिन हर कोई जानता है कि कैसे वह 4 जून 2011 को महिला के कपडे पहन कर रामलीला मैदान से भाग खड़े हुए थे। वह कभी शादी नहीं करता और संत के जीवन जीने का दावा करता है। लेकिन उनकी सेवा करने के लिए उनके पास 'हनीप्रीत' हैं।
उन्होंने रामदेव की तुलना रामायण के शैतान कालनेमी से की जो हनुमान को भ्रमित करना चाहता था। आप सब इस तरह भ्रमित हो रहे हैं। आज का कालनेमी राक्षस यानी रामदेव आपके रक्त की हर आखिरी बूंद को अधिक से अधिक धन लूटने के लिए निचोड़ रहा है। सच्चाई केवल इस देश के लोगों के माध्यम से प्रबल हो सकती है। रामदेव हर महीने समाचार चैनलों को करोड़ रुपए देता है। उन्होंने पुण्य प्रसून वाजपेयी जैसे पत्रकारों को चेतावनी दी कि वह उन्हें बर्दाश्त नहीं करेंगे। यह सब क्या है? यह असली 'बाबा' है। चलो मैगी के बारे में बात करते हैं। मैगी वह उत्पाद है जिसपर सेना ट्रस्ट करता है। लेकिन उसकी सच्चाई सभी को पता हैं।

Comments

Search Here

Popular Posts

प्रभु ने रेलवे को जोड़ा सीधा स्वर्ग से, स्वर्ग के लिए भी चलने लग गयी ट्रेन!, अब मुम्बई में दुरन्तो दुर्घटना ग्रस्त

10 बातें जो बताती है कि MV एक्ट के तहत सरकार का मकसद जान बचाना नहीं सिर्फ पैसे कमाना है!

भारत में भुखमरी! नेपाल-बांग्लादेश से भी बुरी है भारत के गरीबों की स्थति

नहीं चला मोदी के जुमलों का जादू ,जनता ने दिया केजरीवाल को उनके कामों का तोहफा