रामदेव ने लॉन्च किया चैटिंग ऐप किंभो,गूगल प्ले स्टोर ने घंटे भर में हटाया

योग गुरू रामदेव व्हाट्सप्प की तर्ज़ पर इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप किंभो लॉन्च किया है.बताया गया कि इस ऐप को वॉट्सऐप और फेसबुक से टेक्कर लेने के लिए बनाया गया है.लेकिन गूगल प्ले स्टोर ने इस ऐप को लॉन्च के कुछ ही घंटों में हटा लिया है.

हालांकि लॉन्च से कुछ समय के बाद ही इस ऐप के घंटे भर में 50 हजार डाउनलोड हो गए और लेकिन अब यूजर्स का कहना है कि ऐप प्ले स्टोर से गायब हो गया है.
क्या है किंभो ऐप का मतलब आपको बता दे कि किंभो का मतलब What’s New, How are you होता है यह संस्कृत का शब्द है.इस ऐप में  व्हाट्सप्प की तरह रियल टाइम टेस्क्ट और वीडियो चैट का ऑप्शन दिया गया है. इसके अलावा कुछ फीचर्स हैं जो स्नैपचैट जैसे हैं इनमें खुद से मैसेज डिलीट होना और घोस्ट चैटिंग जैसे फीचर्स हैं.

इस ऐप और यूजर सिक्योरिटी को लेकर गंभीर सवाल

इलियट ऐल्डर्सन जिन्होंने आधार लीक के बारे में खुलासा करके देश भर को सकते में ला दिया है उन्होंने अपने एक ट्वीट में कहा ‘किंभो ऐप दूसरे ऐप से कॉपी किया गया है. इस ऐप की जानकारी और स्क्रीशॉट भी दूसरे ऐप से कॉपी किए गए हैं उन्होंने यह भी कहा है कि पतांजली किंबो मैसेंजर भारत में लॉन्च हुआ है, लकिन क्या यूजर्स के प्राइवेट इनफॉर्मेशन सिक्योर हैं? आगे उन्होंने कहा कि वो किंभो एंड्रॉयड ऐप के सभी यूजर्स का मैसेज पढ़ सकते हैं.उन्होंने इस ऐप को सिक्योरिटी के लिए आपदा की तरह बताया है.और आगे एक और ट्वीट में उन्होंने कहा है कि किंभो ऐप वॉट्सऐप से टक्कर लेने से पहले इस ऐप को सिक्योर होने की कोशिश करनी चाहिए.

किंभो ऐप को गूगल प्ले स्टोर से हटाए जाने को लेकर पतंजलि की तरफ से अभी तक कोई बयान नहीं आया है.लेकिन ऐसा लगता है कि सिक्योरिटी खामियों की वजह से ही गूगल प्ले स्टोर से इसे हटा लिया गया है. क्योंकि गूगल प्ले स्टोर के लिए कंपनी को गाइडलाइन फॉलो करना होता है.किंभो के ट्वीटर हैंडल से खबर लिखे जाने से दो घंटे पहले एक ट्वीट किया गया है जिसमें कहा गया है कि किंभो ऐप पर ज्यादा ट्रैफिक आ रहा है, इसलिए सर्वर अपग्रेड किया जा रहा है और जल्द ही वापस लौटेंगे.

Comments

Search Here

Popular Posts

प्रभु ने रेलवे को जोड़ा सीधा स्वर्ग से, स्वर्ग के लिए भी चलने लग गयी ट्रेन!, अब मुम्बई में दुरन्तो दुर्घटना ग्रस्त

10 बातें जो बताती है कि MV एक्ट के तहत सरकार का मकसद जान बचाना नहीं सिर्फ पैसे कमाना है!

भारत में भुखमरी! नेपाल-बांग्लादेश से भी बुरी है भारत के गरीबों की स्थति

नहीं चला मोदी के जुमलों का जादू ,जनता ने दिया केजरीवाल को उनके कामों का तोहफा