हरियाणा की खट्टर सरकार ने खरीदीं 3.8 लाख में 10 भगवत गीता-RTI से खुलासा

हरियाणा में पिछले साल गीता जयंती महोत्सव ने बहुत सुर्खियां बटोरी थीं जो हरियाणा सरकार की पहल पर खूब जोरों शोरों से मनाया गया था .
इस महोत्सव में हरियाणा सरकार ने 15 करोड़ रुपये खर्च थे। लेकिन अभी एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है जिसके खुलासे के बाद खट्टर सरकार एक बार फिर सवालों के घेरे में है.सीधा सीधा एक भ्रस्टाचार का मामला सामने आया है
आपको बता दे कि एक आरटीआई से खुलासा हुआ है कि हरियाणा की खट्टर सरकार ने गीता की 10 कॉपियां खरीदने पर लगभग 3.8 लाख रुपये खर्च किये जो की एक भगवत गीता खरीदने पर कुल 38,000 रुपये खर्च का खर्च आया जो सामन्य से बहुत ज्यादा लगता है.आरटीआई में एक और बड़ा खुलासा हुआ है जिसके तहत इस महोत्सव में परफॉर्म करने के लिए बीजेपी सांसदों को भी मोटी रकम दी गयी थी . दिल्ली के बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी को 10 लाख जबकि मथुरा से सांसद हेमा मालिनी को 20 लाख रुपये दिए गए थे.
इस खबर के आते ही हरियाणा में बीजेपी के विरोधियों ने सरकार पर हमला बोल दिया। हरियाणा INLD के नेता दुष्यंत चौटाला ने सरकार पर जमकर निशाना साधा. दुष्यंत चौटाला ने कहा कि श्री मद भागवत गीता की कॉपियां ऑनलाइन और ऑफलाइन काफी सस्ते दाम पर उपलब्ध हैं. फिर भी सरकार ने एक भगवत गीता खरीदने पर कुल 38,000 रुपये खर्च।

Comments

Search Here

Popular Posts

प्रभु ने रेलवे को जोड़ा सीधा स्वर्ग से, स्वर्ग के लिए भी चलने लग गयी ट्रेन!, अब मुम्बई में दुरन्तो दुर्घटना ग्रस्त

10 बातें जो बताती है कि MV एक्ट के तहत सरकार का मकसद जान बचाना नहीं सिर्फ पैसे कमाना है!

भारत में भुखमरी! नेपाल-बांग्लादेश से भी बुरी है भारत के गरीबों की स्थति

नहीं चला मोदी के जुमलों का जादू ,जनता ने दिया केजरीवाल को उनके कामों का तोहफा