मोदी और शाह की एक और बुरी हार -गुरुग्राम नगर निगम चुनाव में BJP को लगा तगड़ा झटका

नई दिल्ली: गुरुग्राम निकाय चुनाव में बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा. निकाय चुनाव में राजनीतिक पार्टियों के बजाय निर्दलीयों का दबदबा रहा है. 35 वॉर्ड में से 30 वार्ड जिनते का दावा करने वाली बीजेपी को महज 13 वार्ड में ही जीत हासिल हुई है. जबकि अन्य 21 सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवारों ने कब्जा किया है. इसके अलावा 1 सीट पर इनेलो उम्मीदवार ने जीत दर्ज की है.

देश में बीजेपी की हार का सिलसिला थम नहीं रहा है लगातार छात्रसंघ और नगरपालिका में लगातार बीजेपी को हार का सामना करना पड़ रहा है जिसके लिए बीजेपी को आत्म मंथन करने की जरूरत है !

गुरुग्राम नगर निगम चुनाव (एमसीजी) के लिए 24 सितंबर को वोट डाले गए थे . 24 सितंबर को ही परिणामों की घोषणा भी कर दी गयी . गुरुग्राम नगर निगम का चुनाव लगभग एक वर्ष के विलंब से कराया  गया था .

चुनाव लड़ रहे 202 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला 558884 मतदाता रविवार  को हुआ . इन मतदाताओं में 292938 पुरुष तथा 265946 महिला मतदाता शामिल थे
शांतिपूर्ण व निष्पक्ष मतदान सम्पन्न करवाने के लिए 1794 पोलिंग ऑफिसर लगाए गए थे . मतदान में लगभग 1600 इलैक्ट्रोनिक वोटिंग मशीनों का प्रयोग किया गया था .

loading...

Comments

Search Here

Popular Posts

प्रभु ने रेलवे को जोड़ा सीधा स्वर्ग से, स्वर्ग के लिए भी चलने लग गयी ट्रेन!, अब मुम्बई में दुरन्तो दुर्घटना ग्रस्त

HSSC -DOWNLOAD ALL ANNEXURE- Annexures- A-I, A-II, B-I, B-II, D-I, E-I ANNEXURE SOCIO ECONOMIC CRITERIA HSSC , A-I, A-II, B-I, B-II, D-I, E-I CERTIFICATE HSSC, A-I, A-II, B-I, B-II, D-I, E-I AFFIDAVIT HSSC

10 बातें जो बताती है कि MV एक्ट के तहत सरकार का मकसद जान बचाना नहीं सिर्फ पैसे कमाना है!

नहीं चला मोदी के जुमलों का जादू ,जनता ने दिया केजरीवाल को उनके कामों का तोहफा