ये पूरा शहर करता है आत्माओं से बात, यहां आकर आपको भी दिखने लगेंगी काली शक्तियां

1. भूत-प्रेत

भूत-प्रेत
भूत-प्रेत जैसी बातों पर भले ही बहुत कम लोग विश्वास करते हों, लेकिन जब भी इनका जिक्र उठता है तो लोगों की दिलचस्पी या फिर उनकी जिज्ञासा जाग ही जाती है। एक बार तो इस ओर ध्यान अवश्य जाता है कि आखिर क्या ये सब ताकतें वाकई अपना अस्तित्व रखती हैं, क्या सच में इस दुनिया में हमारे अलावा कुछ ऐसी ताकतें भी हैं जिन्हें हम देख नहीं सकते...!!!

2. पारलौकिक ताकतों पर विश्वास

 पारलौकिक ताकतों पर विश्वास
ऐसे लोग भी हैं जो पारलौकिक ताकतों पर विश्वास नहीं करते, उनके लिए भूत-प्रेत, आत्माओं जैसा कुछ नहीं हैं। वहीं ऐसे लोगों की संख्या भी बहुत ज्यादा है जिनके लिए ये सब कहानियां या किताबी बातें नहीं बल्कि एक ऐसा सच है जिसे खुद वे महसूस कर चुके हैं। उनका कहना है कि खुद इन ताकतों का अहसास उन्हें अपने आसपास हो चुका है।

3. कासाडागा टाउन

कासाडागा टाउन
लेकिन अगर आपको इन सब बातों पर बिल्कुल विश्वास नहीं है तो आपको एक बार अमेरिका के कासाडागा टाउन जाना चाहिए। क्योंकि यहां रहने वाले लोगों का मानना है कि वे आत्माओं को बुलाकर उनसे बात कर सकते हैं, यही वजह है कि इस टाउन को साइकिक कैपिटल नाम से भी जाना जाता है।

4. फ्लोरिडा

फ्लोरिडा
फ्लोरिडा के नजदीक बसे कासाडागा में रहने वाले लोगों को कासाडागा समुदाय के नाम से जाना जाता हैं। इनके अनुसार उन्हें एक दैवीय शक्ति प्राप्त है, जिसकी सहायता से वे पारलौकिक ताकतों को बुलाकर उनसे बात कर सकते हैं, इतना ही नहीं वह स्वयं उन ताकतों का माध्यम बनकर दूसरे लोगों को उनसे बात करवा भी सकते हैं।

5. आत्मा

आत्मा
आपको ये जानकर भी हैरानी होगी कि वे लोग ये दावा करते हैं कि आत्माओं को बुलाकर ना सिर्फ बात कर सकते हैं बल्कि आत्माओं की गिरफ्त में फंसे व्यक्ति की सहायता भी कर सकते हैं।

6. साइकिक कैपिटल

साइकिक कैपिटल
साइकिक कैपिटल के लोग अपनी ऐसी खूबी की वजह से देश-दुनिया में पहचाने जाने लगे हैं, इस वजह से यह टाउन भी बहुत फेमस हो गया है। यही वजह है कि दूर-दराज के लोग यहां सिर्फ पारलौकिक शक्तियों का अनुभव करने आते हैं। किसी मृत जन से बात करनी हो तो भी यहां के लोग बहुत काम आते हैं।

7. आध्यात्मिक गुरु

 आध्यात्मिक गुरु
दरअसल यह शहर वर्ष 1875 में न्यूयॉर्क के आध्यात्मिक गुरु रहे जॉर्ज कॉल्बी ने बसाया था। जैसे-जैसे यहां लोग आकर बसने लगे, पहले तो उनका रुझान अध्यात्म की ओर होने लगा और फिर वे खुद ही हीलर्स बनने लगे।

8. स्प्रिचुअल हीलर्स

 स्प्रिचुअल हीलर्स
आंकडों के अनुसार आज की तारीख में कासाडागा में करीब 150 से ज्यादा ऐसे लोग हैं जो खुद को स्प्रिचुअल हीलर्स बताते हैं और यह दावा करते हैं कि वे किसी भी शख्स को आत्माओं की कैद से मुक्त करने के अलावा, मृत जन से संपर्क साधकर उन्हें बुलाने में भी सक्षम हैं।

9. दर्शन और विज्ञान

 दर्शन और विज्ञान
आप जब यहां आएंगे तो आपको क्रिश्चियन मान्यताओं के अलावा दर्शन और विज्ञान का साथ भी देखने को मिलता हैं। अगर आंकडों पर नजर डाली जाए तो प्रतिवर्ष 15-20 हजार लोग यहां केवल आत्माओं से बात करके रहस्यमय अनुभव प्राप्त करते हैं।

10. धारणा

धारणा
अब यह कितना सच है और कितना मात्र भ्रम.... ये तो वहीं जानता है जिसने यह अनुभव किया है और जो यह अनुभव करवा रहा है। तीसरे व्यक्ति की मान्यता या धारणा का इस बात से कुछ भी लेना-देना नहीं है। अगर पता लगाना ही है तो एक बार आपको भी यहां जरूर जाना चाहिए।

Comments

Search Here

Popular Posts

प्रभु ने रेलवे को जोड़ा सीधा स्वर्ग से, स्वर्ग के लिए भी चलने लग गयी ट्रेन!, अब मुम्बई में दुरन्तो दुर्घटना ग्रस्त

10 बातें जो बताती है कि MV एक्ट के तहत सरकार का मकसद जान बचाना नहीं सिर्फ पैसे कमाना है!

भारत में भुखमरी! नेपाल-बांग्लादेश से भी बुरी है भारत के गरीबों की स्थति

नहीं चला मोदी के जुमलों का जादू ,जनता ने दिया केजरीवाल को उनके कामों का तोहफा

Anganwadi Recruitment 2017 Online Application Form| aanganwadi.org