पैसा-गाड़ी-जियो के ये 3 बंपर ऑफर बंद हो जाएंगे कुछ घंटे बाद

आज 31 मार्च है, वित्तीय वर्ष का आखिरी दिन. कल यानी 1 अप्रैल से नया वित्तीय वर्ष शुरू होगा. इन दिनों कई ऐसे ऑफर्स चल रहे हैं, जो कि आज खत्म होंगे. आम आदमी के लिए अब बस कुछ चंद घंटे ही बचे हैं, इन ऑफर्स का फायदा उठाने के लिए. पढ़ें कौन-से हैं वो ऑफर्स -
1. खत्म होगी जियो की मौज
1
अप्रैल से रिलायंस जियो यूज करने के लिए पैसे देने होंगे. हैपी न्यू ईयर ऑफर आधिकारिक तौर पर खत्म हो जाएगा. 1 अप्रैल से Jio Prime की शुरुआत हो जाएगी. दूसरी कंपनियों की तरह ही इसके लिए भी स्टैंडर्ड टैरिफ शुरू हो जाएंगे. पिछले काफी समय से लोग जियो के फ्री इंटरनेट का फायदा उठा रहे थे, लेकिन अब इस ऑफर के लिए सिर्फ चंद घंटे ही बाकी बचे हैं.
2. कालेधन से बचने का आखिरी मौका 
कालेधन के खिलाफ केन्द्र सरकार की मुहिम में 31 मार्च अहम है. आपके पास यदि अघोषित पैसा जमा है या कालाधन दबा पड़ा है तो शाम तक उसकी सूचना इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को दे दें. खुद से सूचना देने पर आपके ऊपर एक बड़ी पेनाल्टी लगाई जाएगी और उस कालेधन का कुछ अंश आपको मिल भी जाएगा. 
आपका बाकी कालाधन देश से गरीबी हटाने के लिए प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना में डाल दिया जाएगा. अगर आज कालेधन की सूचना नहीं देते हैं तो इनकम टैक्स विभाग अपने पास उपलब्ध सूचना के आधार पर टैक्स, सरचार्ज और सेस लगाने की प्रक्रिया शुरू कर देगा. अकेले ये सभी टैक्स, सरचार्ज और सेस आपके कालेधन का कुल 77.25 फीसदी होगा. इसके ऊपर बची हुई रकम पर जुर्माना भी इनकम टैक्स लगाएगी. इसके अलावा आपको जेल तक भेजने के लिए विभाग कानूनी लड़ाई की शुरुआत कर सकता है.
3. BS-III के लिए आखिरी छूट
BS-III
स्टैंडर्ड वाले वाहनों की खरीद-बिक्री पर एक अप्रैल से पाबंदी के आदेश के बाद से ही टू-व्हीलर कंपनियां ने इस मॉडल पर छूट का दायरा काफी बढ़ा दिया है. टू-व्हीलर पर 22 हजार रुपये तक दी छू  दी जा रही है. लेकिन ये ऑफर BS-III मॉडल दुपहिये वाहनों पर 31 मार्च तक के लिए ही है. मतलब अब सिर्फ चंद घंटे ही बचे हैं, वहीं BS-III एमिशन स्टैंडर्ड वाली Triumph की क्रूज बाइक पर मुंबई में लगभग 3 लाख रुपये तक की छूट मिल रही है.


Comments

Search Here

Popular Posts

प्रभु ने रेलवे को जोड़ा सीधा स्वर्ग से, स्वर्ग के लिए भी चलने लग गयी ट्रेन!, अब मुम्बई में दुरन्तो दुर्घटना ग्रस्त

10 बातें जो बताती है कि MV एक्ट के तहत सरकार का मकसद जान बचाना नहीं सिर्फ पैसे कमाना है!

भारत में भुखमरी! नेपाल-बांग्लादेश से भी बुरी है भारत के गरीबों की स्थति

नहीं चला मोदी के जुमलों का जादू ,जनता ने दिया केजरीवाल को उनके कामों का तोहफा

Anganwadi Recruitment 2017 Online Application Form| aanganwadi.org