कांग्रेस ने अमित शाह के दांव से ही दी बीजेपी को मात,कर्णाटक में जेडीएस के साथ मिल बनाई सरकार

सुबह 8 बजे कर्णाटक में हुए विधानसभा चुनावों के लिए मतगणना शुरू हुई,जैसा कि एग्जिट पोल्स से निकलकर आ रहा था कि चुनाव में किसी भी  पार्टी को स्पष्ट बहुमत  नहीं मिल रहा है ऐसी ही तस्वीर आज विधानसभा चुनाव  के नतीजे आने पर साफ़ हुई।

कर्णाटक में किसी भी पार्टी को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला बीजेपी को 104 सीटे ,कांग्रेस को 78 सीटे जबकि जेडीएस को 38 सीटों से संतुष्ट होना पड़ा।
कॉग्रेस ने नतीजे आने से पहले ही जेडीएस को मुख्यमंत्री पद और बाहर से समर्थन का एलान कर दिया इस तरह जेडीएस ने कांग्रेस के प्रपोजल को स्वीकार कर लिया और कर्णाटक में कांग्रेस और जेडीएस की सरकार बनने के सारे रास्ते खोल दिए।

बीजेपी जीती हुई बाजी हार गयी जिस प्रकार बीजेपी ने गोवा और मणिपुर में कांग्रेस से कम सीटे होने के बावजूद दोनों राज्यों में अपनी सरकार बना ली थी आज कांग्रेस ने अमित शाह का वो ही दांव बीजेपी पर खेल दिया और कांग्रेस का ये दाँव बीजेपी पर भरी पड़ा।

कांग्रेस के कार्यकर्ताओं में कर्णाटक में हुई इस जीत से आत्मविश्वास दिखाई दे रहा है को कांग्रेस के 2019 में होने वाले आम चुनावों में फायदेमंद होगा।

आपको बता दे कि कर्णाटक में 222 सीटों पर चुनाव हुए थे बकाया 2 सीटों पर 28 मई को चुनाव होंगे अब देखना ये होगा कि इन दोनों सीटों पर कौन बाजी मारेगा।
आपको बता दे कि 2019 आम चुनावों से पहले राजस्थान और मध्य प्रदेश में भी विधानसभा के चुनाव होने वाले है ये दोनों राज्य आम चुनावों के लिए सेमीफाइनल की तरह होंगे

Comments

Search Here

Popular Posts

प्रभु ने रेलवे को जोड़ा सीधा स्वर्ग से, स्वर्ग के लिए भी चलने लग गयी ट्रेन!, अब मुम्बई में दुरन्तो दुर्घटना ग्रस्त

10 बातें जो बताती है कि MV एक्ट के तहत सरकार का मकसद जान बचाना नहीं सिर्फ पैसे कमाना है!

भारत में भुखमरी! नेपाल-बांग्लादेश से भी बुरी है भारत के गरीबों की स्थति

नहीं चला मोदी के जुमलों का जादू ,जनता ने दिया केजरीवाल को उनके कामों का तोहफा