अरविंद केजरीवाल ने विज्ञापनों पर भाजपा द्वारा खर्च किए 3775 करोड़ रुपये की वसूली की मांग की

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को मांग की कि भाजपा द्वारा विज्ञापनों पर खर्च किए 3,775 करोड़ रुपये लौटाने के लिए कहा जाना चाहिए, जैसे कि इस साल मार्च में आप पार्टी को दिल्ली एलजी ने अपनी प्रचार पर खर्च किए 97 करोड़ रुपये लौटाने का आदेश दिया था।

आपको बता दे कि इस साल मार्च में दिल्ली के एलजी अनिल बैजल ने आप से 97 करोड़ रुपये वसूल करने का निर्देश दिया था, जिसे दिल्ली सरकार पर शहर में विज्ञापनों पर सुप्रीम कोर्ट के दिशानिर्देशों का उल्लंघन बताया गया था !

इसलिए जब आरटीआई के एक प्रश्न से पता चला कि भाजपा की अगुवाई वाली केंद्र सरकार ने प्रचार के लिए विज्ञापन पर 3,775 करोड़ रुपये खर्च किए हैं, तो केजरीवाल ने मांग की कि भाजपा के लिए भी इसी तरह के आदेश को पारित किया जाना चाहिए।


शुक्रवार को ग्रेटर नोएडा के सामाजिक कार्यकर्ता रामवीर तंवर ने एक आरटीआई आवेदन दाखिल किया था कि आईएएनएस में एक रिपोर्ट के मुताबिक सरकार ने इस साल अक्टूबर तक अपने प्रचार में लगभग साढ़े तीन साल में 3,775 करोड़ रुपये खर्च किए हैं ।
सूचना और प्रसारण मंत्रालय के आरटीआई के उत्तर के अनुसार, अप्रैल 2014 से अक्टूबर 2017 तक इलेक्ट्रॉनिक, प्रिंट मीडिया और आउटडोर प्रचार के जरिए विज्ञापन पर खर्च 37,54,06,23,616 रुपए है।

Comments

Search Here

Popular Posts

प्रभु ने रेलवे को जोड़ा सीधा स्वर्ग से, स्वर्ग के लिए भी चलने लग गयी ट्रेन!, अब मुम्बई में दुरन्तो दुर्घटना ग्रस्त

10 बातें जो बताती है कि MV एक्ट के तहत सरकार का मकसद जान बचाना नहीं सिर्फ पैसे कमाना है!

भारत में भुखमरी! नेपाल-बांग्लादेश से भी बुरी है भारत के गरीबों की स्थति

नहीं चला मोदी के जुमलों का जादू ,जनता ने दिया केजरीवाल को उनके कामों का तोहफा

Anganwadi Recruitment 2017 Online Application Form| aanganwadi.org