आखिर क्यों केजरीवाल का नाम सुनते ही बौखला जाते हैं मोदी भक्त,खो देते है अपना मानसिक संतुलन!

आज देश में राजनीती चरम पर है यूँ कहे कि राजनीती ने आज क्रिकेट को भी पीछे छोड़ दिया है आप कँही भी हो चाहे आप ऑटो में जा रहे हो या रेल में हर जगह लोग आपको राजनीतिक चर्चा करते हुए मिल जायेंगे,कॉलेज में हो या कम्पनी में सब जगह आज राजनीती हावी है और जब बात राजनीती की आती है तो मोदी भक्तों को आप कैसे भूल सकते हो ये वो असाधारण लोग है जो आप को हर जगह ,हर डिबेट में तर्कहीन बातें करते मिल जायेंगे। आज कुछ हद तक ऐसे लोगो की सँख्या में कमी आयी है
लेकिन अभी भी फेसबुक के ग्रुप में या फिर व्हाट्सप्प के ग्रुप में ऐसे लोग मिल जायेंगे जो आये दिन फेक ख़बरों को आगे बढ़ाते नज़र आते है और आज भी वो मोदी को महापुरुष का रूप मानते है। खूब लम्बी लम्बी हांकते है मोदी जी का खूब बखान करते है !

लेकिन एक बात आपने गौर की होगी, मोदी भक्तो के सामने केजरीवाल का नाम ले दो बस फिर देखो मोदी भक्त नौ नौ बाँस कूदने लग जाते है ऐसा लगता है जैसे वो अपना मानसिक संतुलन खो चुके हो ,उनको कुछ सूझता नहीं बस गालियाँ और अनाब सनाब बोलने लग जाते है ,कहने लगते है केजरीवाल ने किया ही क्या है बिजली मुफ्त -पानी मुफ्त ,लोगो को मुफ्त की आदत लगा दी है अगैरा-वगैरा ,इतना सब कुछ फ्री देने पर पैसा कँहा से आएगा ,पहले अपनी खाँसी ठीक कराये ये वो

मतलब जब कभी भी आप को किसी भक्त को छेड़ना हो तो आप बस केजरीवाल का नाम ले दो और फिर देखों भक्तों का तमाशा ,वो आपसे लड़ने तक को तैयार हो जायेंगे !
लेकिन आखिर क्यों केजरीवाल का नाम आते ही वो पगलिया जाते है कुछ प्रमुख कारण हमने तलाशने की कोशिश की !

1. केजरीवाल की ईमानदारी -केजरीवाल की ईमानदारी की दाद आज विपक्षी भी देते है उनकी स्वच्छ और ईमानदार राजनीती लोगों को खूब भा रही है साफ नियत और बेदाग छवि से उनके विरोधी घबराये हुए है इसी ईमानदारी के चलते आज आम आदमी पार्टी बहुत तेज़ी से पुरे देश में अपने पाँव मजबूत कर रही है यहीं बातें बस भक्तो को रास नहीं आती और वो नाम सुनते ही आग बबूला हो जाते है !



2. केजरीवाल के दिल्ली में किये काम -3 साल ओर अनगिनित कल्याणकारी काम ,ये सब केजरीवाल ने अपनी साफ़ नियत और ईमानदारी की वजह से मात्र 3 साल में करके दिखाए ,आज दिल्ली में ज्यादातर स्वास्थ सेवाए मुफ्त है बिल्जी का बिल आधा और पानी का बिल माफ़ है आज दिल्ली में बिजली के रेट पुरे देश में सबसे कम है अभी कुछ दिन पहले उन्होंने जरुरी 40 डाक्यूमेंट्स जैसे लाइसेंस ,आधार कार्ड जैसी सुविधाओं की होम डिलेवरी का निर्णय लिया है इससे पहले बुजुर्गों को मुफ्त धार्मिक यात्रा करने का बिल पास किया और इसके अतिरिक्त एक्सीडेंट केस में मरीज़ का मुफ्त इलाज और अस्पताल तक पहुंचने वाले को 2000 रुपए का इनाम भी दिया जायेगा,शिक्षा के क्षेत्र में सराहनीय काम किये है स्कूलों की कायापलट कर वर्ल्ड लेवल के स्कूल तैयार किये है और इसके इलावा प्राइवेट स्कूलों को बढ़ी हुई फीस वापस करने को कहा है और भी बहुत से काम केजरीवाल सरकार ने करके दिखाये है जो भक्तो को पचता नहीं इसलिए वो अपना आपा खो देते हैं !

3. भ्रष्टाचारियों का काल -भ्रष्टाचार के मुद्दे को लेकर लड़ने वाले अरविन्द केजरीवाल को आज लोग भ्रष्टाचारियों का काल कहकर संभोधित करते है ! उन्होंने RTI और जनलोकपाल के लिए कई आंदोलन भी किये। आज सत्ता में आने के बाद भी वो भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाने में तनिक भी संकोच नहीं करते और हल ही में उन्होंने मोदी सरकार के खिलाफ भ्रष्टाचार के कई मामले उठाये जिससे मोदी भक्त तिलमिलाए हुए है ऐसे में वो केजरीवाल का नाम सुनते ही गालियाँ तक देने लगते हैं !



4. केजरीवाल के बढ़ती लोकप्रियता -केजरीवाल की लोकप्रियता आज देश में ही नहीं बल्कि विदेश में भी है आज विदेशों में भी केजरीवाल का नाम उनकी ईमानदार राजनीती के कारण सुन सकते हैं पुरे देश में आम आदमी पार्टी का विस्तार बहुत तेज़ी से हो रहा है और लोगो के द्वारा केजरीवाल को इतना स्पोर्ट देखकर और केजरीवाल के बढ़ते कद से मोदी भक्तों के अंदर भय का माहौल है ! और वो केजरीवाल का नाम तक सुनना पसंद नहीं करते !

5. हिन्दू-मुसलमान की राजनीति न करना- आपने देखा होगा अरविन्द केजरीवाल हमेशा स्वास्थ, शिक्षा और दिल्ली के विकाश की बात करते मिलेंगे, वो कभी भी देश के नागरिकों को हिन्दू मुसलमान की नज़र से नहीं देखते! और वो आपसी भाईचारे को बढ़ाने के साथ सबका एक साथ विकाश के पक्षधर है ! लेकिन कुछ कट्टर सोच वाले भक्तों को ऐसी बातें पसंद नहीं आती जिसके कारण केजरीवाल उनके निशाने पर रहते है!

ये भी पढ़े
1.मोदी के 11 बड़े वादों की सबसे बड़ी पड़ताल-जानिए 4 साल में क्या हुआ मोदी के वादों का हाल 
2. मोदी सरकार का युवाओं के लिए PPP मॉडल-पकौड़ा, पान और पंक्चर!
3.बीजेपी के प्रेरणा स्रोत रहे श्यामा प्रशाद का इतिहास,किया था अंग्रेजो भारत छोडो आंदोलन का विरोध
4.केजरीवाल सरकार ने 3 साल में किये 50 में से 48 वादे पुरे,वादे पुरे करने वाले बने पहले CM
5.तेनु झूठ सूट करदा न्यू वायरल विडिओ Must Watch 
6.Useful Link-Learn English online in just one click

Comments

Search Here

Popular Posts

प्रभु ने रेलवे को जोड़ा सीधा स्वर्ग से, स्वर्ग के लिए भी चलने लग गयी ट्रेन!, अब मुम्बई में दुरन्तो दुर्घटना ग्रस्त

10 बातें जो बताती है कि MV एक्ट के तहत सरकार का मकसद जान बचाना नहीं सिर्फ पैसे कमाना है!

भारत में भुखमरी! नेपाल-बांग्लादेश से भी बुरी है भारत के गरीबों की स्थति

नहीं चला मोदी के जुमलों का जादू ,जनता ने दिया केजरीवाल को उनके कामों का तोहफा